शाहपुरा में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर पुष्पाजंलि कार्यक्रम आयोजित

भीलवाड़ा समाचार 
शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी 
भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल शाहपुरा द्वारा गुरूवार को उम्मेदसागर चोराहा पर जनसंघ के संस्थापक श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनायी गयी। इस दौरान मुखर्जी को याद कर उनके व्यक्तित्व को याद कर उनके आदर्शो को आत्मसात करने का संकल्प लिया गया। भीलवाड़ा सांसद सुभाष बहेड़िया की मौजूदगी में आयोजित पुण्यतिथि समारोह में आयोजित समारोह में नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी एवं भाजपा नगर अध्यक्ष राजेश पारीक सहित नगर मंडल के भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे। 
इस मौके पर सांसद सुभाष बहेड़िया ने कहा कि आज डा. मुखर्जी की पावन पुण्यतिथि है। आज ही के दिन 1953 को मुखर्जीजी ने कश्मीर मुद्दे पर अपना बलिदान दिया था। उनका बलिदान स्वतंत्र भारत का ऐसा बलिदान था जिसने उस समय पूरे देश को झकझोर के रख दिया था। उन्होंने कहा कि जो आंदोलन कश्मीर के लिए किया, वो कांग्रेस के तुष्टिकरण की राजनीति के खिलाफ था। डा. मुखर्जी ने एक देश मे दो प्रधान, दो विधान दो निशान नही चलने देने की बात कही थी।
सांसद सुभाष बहेड़िया ने कहा कि, देश की एकता को और अधिक मजबूत करने की दिशा में श्यामा प्रसाद मुखर्जी के अद्वितीय प्रयासों के लिए प्रत्येक भारतीय उनका ऋणी है। भारत की एकता को और अधिक मजबूत करने तथा आगे बढ़ाने की दिशा में उनके अद्वितीय प्रयासों के लिए प्रत्येक भारतीय उनका ऋणी है। उन्होंने भारत की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत की और एक मजबूत तथा समृद्ध राष्ट्र का सपना देखा। हम उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
सांसद बहेड़िया ने कहा कि डा. मुखर्जी महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, महान शिक्षाविद, महान समाज सुधारक और भारत माता के महान सपूत थे। उनके बलिदान का ही परिणाम है कि आज कांग्रेस की गलत संधि के कारण कश्मीर और देश के खिलाफ जो धारा 370 के रूप में कश्मीर पर थोप कर जो साजिश रची गई थी। जिससे अलगाववाद, आतंकवाद को बढ़ावा दिया गया। उस नाजायज कानून को प्रधानमंत्री के मंशानुरूप और उनके नेतृत्व में कश्मीर से धारा 370 से मुक्त हो चुका है। कश्मीर आज विकास और अखंडता के रूप में आगे बढ़ रहा है।
कार्यकर्ताओं ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की। कार्यक्रम के दौरान पूर्व प्रदेश प्रतिनिधि राधेश्याम जीनगर, पूर्व चेयरमैन कन्हैया लाल धाकड़, महामंत्री खुशीराम आचार्य, जिला मंत्री तारा चाष्टा, महिला मोर्चा जिला मीडिया प्रभारी सिम्मी रणजीत कौर, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष जहाजपुर रामप्रसाद टाक, पूर्व नेता प्रतिपक्ष मोहन गुर्जर, महिला मोर्चा अध्यक्ष चंचल बेली, पार्षद भगवती प्रसाद शर्मा, भानु प्रताप सिंह, राजेश सोलंकी, एडवोकेट विनोद सनाढ्य, पूर्व पार्षद धर्मेंद्र गगरानी मौजूद रहे।